Primes TV
Breaking News in Hindi

पुल निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल से भड़के ग्रामीण, की गई शिकायत

0 78

पुल निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल से भड़के ग्रामीण, की गई शिकायत

 

प्राईम संदेश सूरजपुर सरगुजा छत्तीसगढ़ अजीमुदिन अंसारी

 

सूरजपुर/लोक निर्माण विभाग पिछले कई महीनों से सुर्खियों में बना हुआ गलत स्तर से निर्माण कार्यों को लेकर लेकिन मजाल है की गलत स्तर से निर्माण करा रहे ठेकेदारों और विभागिय अधिकारियों पर जिला प्रशासन सूरजपुर की नजर पड़े और उन भ्रष्ट ठेकेदारों और विभागीय अधिकारियों पर कार्यवाही की जाए ऐसा ही एक मामला पाईप पुलिया निर्माण कार्य का आया है जिसका निर्माण लोक निर्माण विभाग के द्वारा कराया जा रहा है जिस पर स्थानीय ग्रामीणों ने घटिया सामग्री लगाकर निर्माण कार्य कराने का आरोप लगाते हुए इसकी शिकायत स्थानीय विधायक और छत्तीसगढ़ कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े से करते हुए जिला कलेक्टर सूरजपुर को जनदर्शन में भी घटिया स्तर के निर्माण कार्य को लेकर शिकायत कर जांच कराकर उचित कार्यवाही करने का मांग किया है जिस पर स्थानीय विधायक और छत्तीसगढ़ कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने ग्रामीणों को निर्माण कार्य सही रूप में कराने व भ्रष्टाचारियों जांच कर कार्यवाही कराने का आश्वाशन दिया गया है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग द्वारा जिला सूरजपुर के सुदामा नगर से बतरा खुशियापारा पहुंच मार्ग पक्की सड़क निर्माण लंम्बाई 6.35 कि.मी लागत 741.82 लाख कि पक्की सड़क एवं पाईप पुलिया निर्माण कराया जा रहा है जो गुणवत्ता विहिन निर्माण कराते हुए भारी भ्रष्टाचारी किया जा रहा है। गिट्टी के धुल डस्ट अमानक स्तर गिट्टी एवं पाईप पुलिया अमानक स्तर सिमेन्ट का उपयोग किया जा रहा है।

 

ग्रामीणों का आरोप है कि पुल निर्माण में इस्टीमेट के अनुसार निर्माण कार्य नहीं हो रहा है क्योंकि निर्माण कार्य में बेहद घटिया क्वालिटी का सीमेंट इस्तेमाल किया जा रहा है तो ढिबरायुक्त बालू का इस्तेमाल किया जा रहा है। इतना ही नहीं अन्य जो सामग्री स्तेमाल किया जा रहा है निर्माण कार्य में वो भी बेहद घटिया क्वालिटी का है।

 

ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द ही निर्माण कार्य नहीं रोका गया, तो ग्रामीण आंदोलन के लिए मजबूर होगे और अपने स्तर से निर्माण कार्य को बाधित करेगें क्योंकि यह पुल कई ग्राम पंचायत में आवागमन के लिए बेहद महत्पूर्ण है। ऐसे में इस महत्पूर्ण पुल के निर्माण कार्य में लापरवाही स्थानीय ग्रामीण बर्दाश्त नहीं करने वाले।

 

इधर मामले को लेकर विभागीय अधिकारी महादेव लहरे कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग सूरजपुर से संपर्क किया गया तो उनके द्वारा बताया गया कि इस मामले की जांच जिला कलेक्टर कर रहे हैं उनके संज्ञान में है इसका जांच पूरा होने के बाद ही हम कुछ कह पाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!